उत्तराखंडचुनाव मंचब्रेकिंग न्यूज़राज्य

Uttarakhand Election: टिकट बंटने के साथ ही BJP में उठे बगावती सुर, कई नेताओं ने पार्टी के खिलाफ लड़ने का किया ऐलान

उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. इसी कड़ी में आज बीजेपी ने 59 सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. वहीं इस बार 10 विधायकों के टिकट कटे हैं. टिकट फाइनल होते ही पार्टी में बगावत के सुर भी उठने लगे हैं. प्रदेश के कई विधानसभा क्षेत्रों में भाजपाइयों ने बगावती सुर बुलंद कर दिए हैं. ऐसे में बीजेपी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. प्रदेश की कर्णप्रयाग, यमुनोत्री, देवप्रयाग आदि सीट से नाराज नेताओं ने पार्टी के खिलाफ मैदान में उतरने का ऐलान किया है.

बीजेपी ने कर्णप्रयाग विधानसभा सीट से इस बार अनिल नौटियाल को मैदान में उतारा है. इसके साथ ही टिकट न मिलने पर भाजपा के वरिष्ठ नेता टीका प्रसाद मैखुरी की नारजगी सामने आई है. मैखुरी ने पार्टी के खिलाफ जाकर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. लिस्ट जारी होने के बाद मैखुरी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर पार्टी पर दगाबाजी का आरोप भी लगाया है.

युमनोत्री से पूर्व दर्जा प्राप्‍त मंत्री ने किया पार्टी के खिलाफ लड़ने का ऐलान

इधर उत्तरकाशी जिले की युमनोत्री सीट पर पूर्व दर्जा प्राप्‍त मंत्री जगवीर भंडारी ने बगावती तेवर दिखा दिए हैं. दरअसल यहां से पार्टी ने केदार रावत के नाम पर मुहर लगाई है. जिसके बाद बीजेपी से 2012 में प्रत्याशी रहे जगवीर भंडारी ने इस चुनाव में पार्टी के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. साथ ही उनका यह भी कहना है कि कांग्रेस और बीजेपी में उपेक्षित दावेदारों के प्रतिनिधि के रूप में वो यमुनोत्री विधानसभा से चुनाव लड़ेंगे.

देवप्रयाग और थराली में भी नारजगी

इधर देवप्रयाग सीट से BJP ने वर्तमान विधायक विनोद कंडारी पर फिर भरोसा जताया है. इससे नाराज पूर्व प्रमुख मगन सिंह बिष्ट ने कड़ी नाराजगी जताई है. उन्होंने भी विधान सभा चुनाव में खड़े होने का ऐलान किया है और इसका जवाब देने की बात कही है. वहीं थराली सीट से BJP ने भूपालराम टम्टा के नाम का ऐलान किया है. इससे नाराज भाजपा के प्रदेश संगठन मंत्री बलवीर घुनियाल ने भी पार्टी से नाराजगी जाहिर की है. घुनियाल का कहना है कि 2017 में भी उनका टिकट अंतिम समय में काट दिया गया. इस बार भी उनका टिकट अंतिम समय में काट दिया गया है. और 2018 में कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए भूपाल राम पर पार्टी ने भरोसा जताया है. घुनियाल ने आगे कहा कि पार्टी अगर ऐसा करेगी तो भाजपा से कार्यकर्ता कैसे जुड़ेंगे.

BJP ने दो दिन पहले ही कांग्रेस को छोड़कर बीजेपी में शामिल होने महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सरिता आर्य को नैनीताल सीट से टिकट दिया है. वहीं राज्य के सीएम पुष्कर सिंह धामी खटीमा सीट से चुनाव लड़ेंगे जबकि राज्य के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज चौबट्टाखाल से चुनाव लड़ेंगे. हालांकि राज्य में अभी पार्टी ने 11 सीटों पर नाम तय नहीं किए हैं. बताया जा रहा है कि इन सीटों को लेकर विवाद है. लिहाजा दूसरी लिस्ट में इन सीटों पर नाम फाइनल किए जाएंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button