चुनाव मंचब्रेकिंग न्यूज़भारत

उत्पल पर्रिकर के संपर्क में केंद्रीय मंत्री, चुनाव लड़ने के लिए की गई 2 सीटों की पेशकश- CM प्रमोद सावंत

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने कहा कि हमारे केंद्रीय नेता उत्पल पर्रिकर के संपर्क में हैं और चुनाव लड़ने के लिए उन्हें दो सीटों की पेशकश की गई है. पणजी में समाचार एजेंसी ANI से बातचीत में सावंत ने कहा, ‘भाजपा के केंद्रीय नेता उत्पल के संपर्क में हैं और उन्होंने गोवा में चुनाव लड़ने के लिए दो सीटों की पेशकश की है. मुझे यकीन है कि इस मुद्दे को सुलझा लिया जाएगा और वह इस प्रस्ताव पर विचार करेंगे.’ वहीं गोवा के सीएम ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है.

सावंत ने कहा कि मनोहर पर्रिकर जब सीएम थे तब दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने अलग-अलग बातें कही थीं और अब वह राजनीतिक फायदे के लिए अलग-अलग बातें कह रहे हैं. गोवा के लोग इसे समझते हैं. प्रमोद सावंत ने कहा कि भाजपा की केंद्रीय समिति ने आज 40 में से 34 उम्मीदवारों की सूची जारी की है. मुझे एक बार फिर से सांकेलिम से चुनाव लड़ने के लिए कहा गया है. मुझे पूरा विश्वास है कि जनता मुझे एक बार फिर से चुनकर भेजेगी. गोवा में बीजेपी बहुमत की सरकार बनाएगी.

उधर, शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि वह दिवंगत मनोहर पर्रिकर के पुत्र उत्पल पर्रिकर का समर्थन करेंगे. राउत ने कहा कि यह उनके (उत्पल पर्रिकर) पर निर्भर है कि वह गोवा विधानसभा चुनाव लड़ें या नहीं. गोवा में बीजेपी को स्थापित करने में उनके परिवार का बहुत बड़ा योगदान है. अगर वह स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ते हैं तो हम उनका समर्थन करेंगे.

केजरीवाल ने उत्पल पर्रिकर को दिया न्यौता

बीजेपी की ओर से उत्पल को टिकट नहीं दिए जाने के फैसले के बाद आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को गोवा के पूर्व सीएम मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल को पार्टी में शामिल होने का न्यौता दिया. केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा ‘गोवावासियों को बहुत दुख होता है कि भाजपा ने पर्रिकर परिवार के साथ भी ‘यूज एंड थ्रो’ नीति अपनाई है. मैंने हमेशा मनोहर पर्रिकर जी का सम्मान किया है. उत्पल जी का AAP के टिकट पर चुनाव में शामिल होने और लड़ने के लिए स्वागत है.’

बीजेपी ने जारी की 34 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

वहीं, बीजेपी ने आगामी गोवा विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को 34 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी. मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत को सैंकलिम से उम्मीदवार बनाया गया है जबकि पार्टी ने छह विधायकों के टिकट काटे हैं. पार्टी ने जिन 34 उम्मीदवारों के नाम तय किए हैं उनमें नौ ईसाई समुदाय के हैं जबकि तीन सामान्य सीटों पर अनुसूचित जनजाति के नेताओं को उम्मीदवार बनाया गया है. पार्टी ने नौ सामान्य जाति के नेताओं को अपना उम्मीदवार बनाया है जबकि एक पत्रकार को भी टिकट दिया गया है. गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के पुत्र उत्पल पर्रिकर को पणजी सीट से टिकट नहीं दिया गया है. गोवा की 40 सदस्यीय विधानसभा के लिए 14 फरवरी को मतदान होना है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button