ब्रेकिंग न्यूज़भारत

महाराष्‍ट्र में कोरोना के 46,197 नए मामलों के बीच 52 हजार से ज्यादा मरीज हुए ठीक, एक दिन में ओमिक्रॉन के 125 केस

महाराष्ट्र में गुरुवार को कोरोना संक्रमण (Maharashtra Corona) के 46 हजार पार नए मामले सामने आए हैं. राज्‍य में आज 46,197 नए केस के साथ ही 37 मरीजों की मौत हुई है. राज्य में संक्रमण के 2,58,569 सक्रिय मामले हैं. बड़ी संख्या में सामने आए कोरोना मामलों (Corona Case) के बीच राहत भरी खबर ये है कि चौबीस घंटों में 52,025 मरीज कोरोना संक्रमण से ठीक भी हुए हैं. आंकड़ों के मुताबिक नए मामलों से करीब 5 हजार ज्यादा मरीज ठीक हुए हैं. महाराष्ट्र में कोरोना के साथ ही ओमिक्रॉन (Omicron)  का खतरा भी कम होता नहीं दिख रहा है. पिछले 24 घंटे में नए वेरिएंट से संक्रमित 125 मरीज सामने आए हैं.

राजधानी मुंबई में कोरोना (Mumbai Corona) की रफ्तार अब थमती नजर आ रही है. पिछले चौबीस घंटों में मुंबई में संक्रमण के 5,708 नए केस सामने आए हैं, वहीं 12 लोगों की मौत हुई है. मुंबई में नए मामलों में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. पहले राजधानी में एक दिन में 10 हजार पार मामले दर्ज किए जा रहे थे, लेकिन अब यह संख्या घटकर पांच हजार के करीब रह गई है. मुंबई में पिछले चौबीस घंटों में संक्रमण (Corona Infection) से 15,440 लोग ठीक हुए हैं. इससे साफ पता चलता है कि मुंबई में संक्रमित मरीजों से ठीक होने वालों की तादात करीब तीन फीसदी ज्य़ादा है. राजधानी में फिलहाल कोरोना के 22,103 सक्रिय मामले हैं.

नए संक्रमितों से ज्यादा ठीक हुए मरीज

बता दें कि बुधवार को महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के 43,697 केस दर्ज किए गए थे, जो कि मंगलवार के मुकाबले चार हजार ज्यादा थे. बुधवार को संक्रमण से 49 लोगों की जान गई है. लेकिन गुरुवार को 46 हजार से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं, लेकिन बुधवार की तुलना में मौतों की संख्या कम है. बुधवार को कोरोना से 49 लोगों की जान गई थी, जब कि आज सिर्फ 37 जानें गई हैं. मुंबई में कोरोना की तीसरी लहर अब थमती नजर आ रही है. लगातार संक्रमण के मामलों में गिरावट दर्ज की जा रही है.

कोरोना से गई 37 लोगों की जान

मुंबई में घट रहा कोरोना संक्रमण

मंगलवार को मुंबई में कोरोना के मामले 8 हजार के पार थे, लेकिन आज यह पांच हजार 708 नए मामले दर्ज किए गए हैं. मुंबई में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी भी संक्रमित हो रहे हैं. मंगलवार को पुणे शहर में 21 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए थे, जिसके बाद संक्रमितों की संख्या 500 के पार पहुंच गई है. मुंबई में भी बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी संक्रमण का शिकार हो रहे हैं. राजधानी में अब तक संक्रमित पुलिसकर्मियों की संख्या 10 हजार के पार पहुंच गई है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button