उत्तर प्रदेशबड़ी खबर

अयोध्या में मस्जिद निर्माण के लिए IICF ट्रस्ट ने जारी किया LOGO

लखनऊ: सुप्रीम कोर्ट के आदेश के तहत सुन्नी वक्फ बोर्ड को अयोध्या में मिली 5 एकड़ जमीन पर मस्जिद निर्माण की तैयारियां तेज होती नजर आ रही हैं. वक्फ बोर्ड द्वारा मस्जिद निर्माण के लिए ट्रस्ट के गठन के बाद अब उसका प्रतीक चिह्न ( LOGO ) जारी किया गया है. इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन (IICF) ट्रस्ट ने रविवार को अपना ऑफिशियल लोगो जारी कर दिया.

अयोध्या में भूमि विवाद के फैसले के बाद मुस्लिम पक्ष को विवादित भूमि से दूर धन्नीपुर में मस्जिद निर्माण के लिए 5 एकड़ जमीन मिली है. धन्नीपुर में मस्जिद निर्माण ट्रस्ट अस्पताल, रिसर्च सेंटर, लाइब्रेरी, कम्युनिटी किचन और अयोध्या के लोगों के विकास से जुड़े कई भवनों के निर्माण की रूप रेखा बना रहा है. 15 सदस्यीय इस ट्रस्ट में 9 सदस्यों के नामों का एलान हो चुका है, हालांकि अभी 6 सदस्यों के नामों की घोषणा नहीं हुई है.

इंडो इस्लामिक कल्चरल ट्रस्ट के प्रवक्ता अतहर हुसैन ने बताया कि इस LOGO में दर्शाया गया चिह्न इंडो इस्लामिक आर्किटेक्चर का हिस्सा है और हुमायूं मकबरे में इस चिह्न का कई जगह पर इस्तेमाल हुआ है. अतहर हुसैन ने कहा कि अरबी कैलिग्राफी में यह चिन्ह चैप्टर के खत्म होने पर भी इस्तेमाल किया जाता है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button