उत्तर प्रदेशबड़ी खबर

सीएम योगी ने किया यूपी विधानसभा की डिजिटल गैलेरी का उद्घाटन, प्रदेश की संस्कृति की मिलेगी जानकारी

लखनऊ। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कुछ देर पहले उत्तर प्रदेश विधानसभा की विधायी वीथिका, डिजिटल गैलरी का उद्घाटन किया। इस डिजिटल गैलरी में उत्तर प्रदेश की संस्कृति और भौगोलिक धरोहरों के आलावा विधानसभा के दोनों सदनों से जुड़ी जानकारी और कार्यवाही के बारे में लोगों को जानकारी मिलेगी।

विधानभवन के गेट नंबर 1 के पास इस डिजिटल गैलरी का उद्घाटन सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया है। इस दौरान उनके साथ विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना, उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य, विधायक रघुराज प्रताप सिंह समेत कई दलों के नेता मौजूद रहे।

गौरतलब है कि लोकसभा की डिजिटल गैलरी की तर्ज पर यूपी विधानसभा में डिजिटल गैलरी की शुरुआत की गयी है। इस डिजिटल गैलरी में वर्ष 1887 से लेकर अभी तक के विधानसभा के सफर को दर्शाया गया है। डिजिटल गैलरी के उद्घाटन पर सीएम योगी ने कहा कि इस गैलरी का अवलोकन करने से बहुत ही उपयोगी जानकारी सभी अतिथियों को मिलेगी।

सर्वदलीय बैठक में सीएम योगी संभालेंगे कमान

अब से कुछ देर बाद सीएम योगी आदित्यनाथ सर्वदलीय बैठक को सम्बोधित करेंगे। ये बैठक कल से शुरू हो रहे यूपी विधानसभा के सत्र को लेकर बुलाई गयी है। जिसमें सभी दलों के विधायकों के साथ सदन को सुचारु रूप से चलने को लेकर चर्चा कर सहमति बनाई जायेगी।

बताते चलें कि कल से यूपी विधानसभा का सत्र शुरू हो रहा है, इसकी शुरुआत राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण से होगी। 22 फरवरी को यूपी सरकार विधानसभा में अपना बजट रखेगी। इसको लेकर मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने बताया कि आने वाला बजट जनआकांक्षाओं के अनुरूप होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button