ब्रेकिंग न्यूज़भारत

आईएस आतंकी के घर से विस्फोटक व फिदायीन जैकेट बरामद

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में आईएसआईएस के संदिग्ध आतंकी अबू युसूफ के घर से फिदायीन हमले में इस्तेमाल की जाने वाली जैकेट सहित भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया गया है. कथित तौर पर फिदायीन हमले के लिए जैकेट तैयार किया गया था.  दिल्ली स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने बताया कि अबू यूसुफ के घर से दो विस्फोटक जैकेट, एक विस्फोटक बेल्ट, लगभग नौ किलो कच्चा विस्फोटक, बॉल बेयरिंग, सात बक्से, टाइमर, चार बैटरी, आईएसआईएस का झंडा और बोर्ड, जिस पर वह शूटिंग के अभ्यास करता था, बरामद हुए हैं.

बता दें, शनिवार को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मुठभेड़ के बाद धौला कुआं से इस्लामिक स्टेट (आईएस) के संदिग्ध आतंकी अबू युसूफ को गिरफ्तार किया था. उससे पूछताछ में खुलासा हुआ कि वह दिल्ली और उत्तर प्रदेश में हमले की साजिश रच रहा था. उसके निशाने पर अयोध्या में बनने वाला राम मंदिर भी था. वह बलरामपुर का मूल निवासी है.

वहीं आतंकी की पत्नी ने बताया कि उसने घर पर बारूद और अन्य सामग्री जमा कर रखी थी, जब मैंने उससे कहा कि उसे ऐसा कुछ नहीं करना चाहिए, तो उसने मुझसे कहा कि मुझे उसे नहीं रोकना चाहिए. सूत्रों के मुताबिक, बलरामपुर स्थित एक कब्रिस्तान में युसूफ कुकर बम बनाने की प्रैक्टिस भी करता था. इससे पहले राजधानी लखनऊ से आतंकी अबू यूसुफ का रिश्तेदार मजहर को गिरफ्तार किया गया है.

दिल्ली से गिरफ्तार किए गए आतंकवादी अबू युसूफ की पूछताछ के आधार पर पिता सहित तीन अन्य लोगों को एटीएस ने हिरासत में लिया है. आतंकवादी अबू युसूफ की गुमशुदगी दर्ज कराने के लिए फोन करने वाले मजहर को दुबग्गा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि मजहर आतंकी यूसुफ का रिश्तेदार है. पुलिस ने उसे फिरदौस कॉलोनी दुबग्गा से गिरफ्तार किया है. इसी के साथ पूरे उत्तर प्रदेश में अलर्ट जारी है. बीती रात आधा दर्जन से अधिक जगह पर एटीएस और पुलिस की टीम ने छापेमारी की है. एक दर्जन से अधिक लोग एटीएस की रडार पर हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button