जॉब/एजुकेशन

UP Police HO Recruitment 2022: यूपी पुलिस हेड ऑपरेटर के लिए आवेदन शुरू, 936 पदों पर होगी भर्तियां

उत्तर प्रदेश पुलिस में नौकरी पाने का शानदार मौका सामने आया है. यूपी पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड (UPPBPB) की ओर से हेड ऑपरेटर के पद पर बंपर वैकेंसी जारी हुई है. इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. इस वैकेंसी (UP Police Recruitment 2022) के माध्यम से 936 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. ऐसे में जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वो Uttar Pradesh Police Recruitment Board की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. आवेदन करने से पहले वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन अच्छे से चेक कर लें.

उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड (UPPBPB) की ओर से निकली इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी 20 जनवरी 2022 से शुरू हो गई है. इसमें आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों ऑफिशियल वेबसाइट- uppbpb.gov.in पर जाना होगा. इच्छुक उम्मीदवार 28 फरवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे.

ऐसे करें आवेदन

  1. ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए सबसे पहले बीएसएफ की ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाना होगा.
  2. वेबसाइट की होम पेज पर Recruitment Information के लिंक पर जाएं.
  3. अब ONLINE REGISTRATION APPLICATION PORTAL FOR RECRUITMENT TO THE POST OF HEAD OPERATOR / HEAD OPERATOR (MECHANIC) के लिंक पर क्लिक करें.
  4. अगले पेज पर Apply Here की ऑप्शन पर जाएं.
  5. मांगी गई डिटेल भरकर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करें.
  6. रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.

Direct Link से आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें.

वैकेंसी डिटेल्स

यूपी पुलिस हेड ऑपरेटर के पद पर निकली इस वैकेंसी के माध्यम से कुल- 936 पदों पर भर्तियां की जाएगी. वहीं कुल वैकेंसी में से जनरल केटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 379 सीटें रखी गई हैं. वहीं आर्थिक रूप से कमजोर यानी EWS वर्ग में 92 सीटों पर भर्तियां की जाएंगी. इसमें अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 252 सीटें, अनुसूचित जाति के लिए 195 और अनुसूचित जनजाति के लिए 18 तय की गई हैं. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल नोटिफिकेशन पर जाना होगा.

ऐसे होगा चयन

उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड (UPPBPB) की ओर से जारी नोटिफिकेशन के तहत, परीक्षार्थियों का चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा, शारीरिक मापतौर और शारीरिक दक्षता परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button