लाइफस्टाइल

बेहद कम समय में आपके लुक को निखार देंगे ये क्विक फिक्स टिप्स

अच्छी ग्रूमिंग आपकी पर्सनैलिटी (Personality) को इंप्रेसिव बनाती है. लेकिन कई बार ऐसी सिचुएशन आती है कि आपको किसी पार्टी, मीटिंग या किसी खास जगह पर जाना होता है और आपके पास समय बहुत कम होता है. ऐसे में समझ नहीं आता कि ऐसा क्या किया जाए कि लुक (Look) भी निखर जाए और बहुत मेहनत भी न करनी पड़े. अगर आप भी कभी ऐसी स्थिति में फंसी हों, तो परेशान होने की जरूरत नहीं. कुछ होममेड क्विक फिक्स टिप्स (Homemade Quick Fix Tips for Beauty) आपके लिए बहुत काम के हो सकते हैं. यहां जानिए स्किन से लेकर बालों तक के ऐसे आसान टिप्स, जो बेहद कम समय में आपको बेस्ट रिजल्ट दे सकते हैं.

पिंपल को छिपाने के लिए

अगर आप अपने पिंपल को छिपाना चाहती हैं, तो इसका बहुत अच्छा तरीका ये है कि आप अपने मुंह को धो कर अच्छे से टॉवल से साफ करें. इसके बाद पिंपल के ऊपर फाउंडेशन लगाएं और इसे सूखने दें. जब फाउंडेशन सूख जाए, तब पूरे चेहरे पर फाउंडेशन का इस्तेमाल करें. इसके बाद थोड़ा सा फाउंडेशन फिर से चेहरे पर लगाएं. फाउंडेशन को सेट करने के लिए ऊपर से थोड़ा पाउडर लगाएं.

ड्राई स्किन पर ग्लो के लिए

अगर आपकी स्किन ड्राई है और ये डल हो गई है तो एक कटोरी में गुलाब जल लें और इसमें रुई के पैड को भिगोएं और कटोरी को फ्रिज में रख दें. इसके बाद अपने चेहरे को पानी से अच्छे से धोएं. इसके बाद अंडे की सफेदी में शहद और थोड़ा दूध मिलाकर चेहरे पर लगाएं. ये आपके लिए बेहतरीन मास्क का काम करेगा. करीब आधा घंटे बाद चेहरे को धो लें और गुलाब जल में भीगे कॉटन पैड को स्किन पर लगाएं.

हाथों और पैरों को चमकाने के लिए

हाथों और पैरों को शाइनी बनाना है तो गर्म पानी में पैरों को भिगोएं. इसके बाद किसी अच्छी क्रीम से मसाज करें. फिर चीनी और नींबू का रस मिलाकर इसे हाथ पैरों में मिलाकर रगड़ें. अगर आपके पास एक या दो दिन का समय पहले से हो, तो इस उपाय को करने से एक दिन पहले वैक्सिंग जरूर करा लें.

चिपचिपे बालों के लिए

अगर आपको कहीं जाना है और आपके बाल काफी चिपचिपे हैं, तो आप आपको ट्रिक से काम चलाना होगा क्योंकि ऐसा कोई जादू नहीं है, तो आपके बालों को एकदम से वॉश कर दे. इसके लिए अपने हाथों को पानी से गीला करके हथेलियों से बालों को ऊपर से चिकना कर लें. इस दौरान बालों का कोई भी स्टाइल बनाते समय बहुत ज्यादा ब्रश का इस्तेमाल न करें. बाल रूखे और बेजान लग रहे हैं तो क्रीमी हेयर कंडीशनर में थोड़ा पानी मिलाकर एक स्प्रे ​बोतल में भरकर बालों में स्प्रे करें. इसके बाद कंघी करें.

रूखे बालों को सॉफ्ट बनाने के लिए

एक अंडे की सफेद जर्दी में एक चम्मच सिरका और शहद मिक्स करके बालों की जड़ों में लगाएं और बालों में गर्म पानी के तौलिए को लपेट लें. इसके बाद बालों को शेंपू से धो लें. आपके बाल एकदम सॉफ्ट हो जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button