मनोरंजन

‘बाल अधिकारों की आवाज बुलंद करना मेरे लिए सम्मान का विषय’, यूनिसेफ इंडिया के राष्ट्रीय दूत बने आयुष्मान खुराना

बच्चों के विकास और कल्याण को समर्पित बहुराष्ट्रीय संगठन यूनाइटेड नेशंस चिल्ड्रेंस फ़ंड (यूनिसेफ) ने बॉलीवुड स्टार आयुष्मान खुराना को भारत में अपना राष्ट्रीय दूत नियुक्त किया है। यूनिसेफ इंडिया के अधिकारियों ने शनिवार को यहां इसकी घोषणा करते हुए कहा कि खुराना ने बच्चों के सुरक्षित जीवन और उनके फलने-फूलने के अधिकारों के प्रति जागरुकता बढ़ाने और बच्चों के बारे नीतिगत निर्णयों में बच्चों का पक्ष सुने जाने की जरूरत को रेखांकित करने के लिए यूनिसेफ के साथ हाथ मिलाया है।

खुराना ने इस मौके पर कहा, यूनिसेफ इंडिया के साथ एक राष्ट्रीय दूत के तौर पर बाल अधिकारों की आवाज बुलंद करना मेरे लिए सम्मान का विषय है। देश में बच्चे और किशोर जिन मुद्दों का सामना कर रहे हैं, उनके प्रति मेरा जुनून है। मैंने बच्चों के साथ संवाद किया है और इंटरनेट सुरक्षा, अभद्र भाषा, तस्वीरों और धमकियों से इंटरनेट पर तंग करना आदि के अलावा उनके मानसिक स्वास्थ्य और लैंगिक समानता जैसे मुद्दों पर बात की है। मैं अपनी इस नयी भूमिका में बाल अधिकारों के लिए अपनी आवाज बुलंद रखूंगा।

यूनिसेफ की भारत में प्रतिनिधि सिंथिया मेककेफरी ने कहा, मैं आयुष्मान खुराना का यूनिसेफ इंडिया के राष्ट्रीय दूत के तौर पर स्वागत कर प्रसन्न हूं। गत दो वर्षों में यूनिसेफ के सेलिब्रिटी एडवोकेट के नाते आयुष्मान खुराना की प्रतिबद्धता ने बाल अधिकारों के संरक्षण के कार्य को बढ़ाने और गति देने में मदद की है। वह अपनी ताकतवर आवाज यूनिसेफ के कार्यों और संस्कृति में उसकी संवदेनशीलता और जज्बे से मेल खाती है। हम उनके साथ अपने वक्त के सबसे अहम बाल अधिकारों के मुद्दों पर काम करने की आशा करते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button