मनोरंजन

क्या रिया खुद या किसी और के कहने पर मिला रही थी सुशांत की कॉफी में ड्रग्स?

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच कर रही केंद्रीय जांच एजेंसियां अब इस बात की जांच कर रही हैं, कि क्या रिया चक्रवर्ती अपने बॉयफ्रेंड सुशांत सिंह राजपूत की कॉफी में जानबूझकर खुद से ड्रग्स मिलाती थी, या किसी के इशारे पर ऐसा कर रही थी। रिया के करीबी सहयोगियों के साथ उनकी कथित बातचीत में सुशांत की कॉफी या उनके चाय में नशीले पदार्थ मिलाने की संभावनाओं की ओर इशारा किया गया है।

गौरतलब है कि 34 वर्षीय बॉलीवुड अभिनेता का शव 14 जून को मुंबई में उनके बांद्रा स्थित फ्लैट में रहस्यमय परिस्थितियों में पाया गया था। आईएएनएस द्वारा प्राप्त किए गए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के आंतरिक दस्तावेज कहते हैं कि सीबीडी या कैनाबिडिओल, जो कि एक प्रतिबंधित केमिकल कंपाउंड है, जिसे मारिजुआना से निकाला जाता है, उसे रिया ने ‘सुशांत सिंह राजपूत की कॉफी में मिलाने के लिए’ खरीदा था।

इस खुलासे ने सुशांत की मौत की जांच का रुख बदल दिया है। ईडी के आंतरिक दस्तावेजों में कहा गया है कि, “रिया चक्रवर्ती साल 2017 से मादक पदार्थ अथार्त वीड (मारिजुआना, भांग)/सीबीडी आदि मादक पदार्थों के उपयोग और खरीद में लिप्त है।” जांच एजेंसियों ने यह भी पाया कि रिया के करीबी सहयोगी सैमुएल मिरांडा, जो अभिनेता के घर का मैनेजर भी है, वह भी सुशांत के खाने में इसके प्रयोग और नशीली दवाओं के मिश्रण के बारे में जानता था।

सीबीआई और ईडी रिया द्वारा सुशांत के डेबिट कार्ड का पासवर्ड चुराने और और अपने कामों के लिए पैसा खर्च करने की भी जांच कर रही हैं। इस 6 अगस्त को बिहार सरकार द्वारा सिफारिश के बाद पटना के राजीव नगर पुलिस स्टेशन में अभिनेता के पिता द्वारा दर्ज की गई एक प्राथमिकी के बाद केंद्र सरकार के आदेश पर सीबीआई ने बिहार पुलिस से जांच की जिम्मेदारी ले ली थी। हालांकि मुंबई पुलिस ने अभिनेता की रहस्यमयी मौत के बाद कई लोगों से पूछताछ शुरू की थी, लेकिन उसने कोई मामला दर्ज नहीं किया था।

पहला मामला के.के. सिंह द्वारा रिया चक्रवर्ती, उनके पिता इंद्रजीत, मां संध्या, भाई शोविक, सुशांत की पूर्व मैनेजर श्रुति मोदी और घर के मैनेजर सैमुअल मिरांडा और अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ दर्ज किया गया था। वहीं ईडी ने पटना पुलिस की प्राथमिकी के आधार पर 31 जुलाई को मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था। अभिनेता के पिता ने आरोप लगाया था कि सुशांत के कोटक महिंद्रा के बैंक खाते से अज्ञात बैंक खातों में 15 करोड़ रुपये का लेन-देन किया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button